Saturday, June 6, 2020

Baccho ki kahani in Hindi, judos story




जूडो एक प्रसिद्ध तलवारबाज का बेटा था जो अपने पिता को यह विश्वास दिलाता था कि उसके बेटे का काम मास्टरीशिप की प्रत्याशा करने के लिए बहुत ही औसत दर्जे का है।

मार्गदर्शन ने बोन्जो से कहा कि आप आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकते हैं, लेकिन अगर मैं कड़ी मेहनत करता हूं, तो मास्टर बनने में कितने साल लगेंगे, युवाओं को अपने जीवन के बाकी हिस्सों को बनाए रखना होगा बोन्जो ने कहा कि मैं इंतजार नहीं कर सकता कि लंबे समय से समझाया गया मॉड्यूल मैं किसी भी कठिनाई से गुजरने को तैयार हूं अगर केवल आप मुझे सिखाएंगे कि अगर मैं आपका समर्पित सेवक बन जाऊं तो मुझे मास्टर बनने में कितना समय लग सकता है ओह हो सकता है कि दस साल के बोन्जो को भरोसा हो कि मेरे पिता बूढ़े हो रहे हैं और जल्द ही मुझे उनकी देखभाल जारी रखनी चाहिए,
Also check:
अगर मैं और अधिक गहनता से काम करूं तो कैसे? लंबे समय तक मुझे मास्टर बनने में लगेंगे ओह शायद तीस साल बोन्जो ने कहा कि माँ जूडो से पहले आप दस क्यों कहते हैं और अब 30 साल मैं इस कला में महारत हासिल करने के लिए किसी भी कठिनाई से गुजरूंगा n कम से कम समय में अच्छी तरह से बोन्जो ने कहा कि इस मामले में आपको मेरे साथ सत्तर साल तक रहना पड़ेगा, क्योंकि आप जल्दबाज़ी में परिणाम प्राप्त करने वाले हैं,

शायद ही कभी यह सीखे कि बहुत अच्छी तरह से युवा समझ को अंतिम रूप से घोषित कर दिया गया था कि उसे अधीरता के लिए फटकार लगाई जा रही थी। मैं मानता हूं कि मत्ता जुदा को तलवारबाजी की बात कभी नहीं कही गई थी और उसने कभी अपने गुरु के लिए पकाई गई तलवार को हाथ नहीं लगाया।

बर्तन धोते हुए उसके बिस्तर को बगीचे की देखभाल के लिए तैयार किया गया था। अपने भविष्य के बारे में सोचते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने उस कला को सीखना भी शुरू नहीं किया था, जिसमें उन्होंने अपना जीवन समर्पित कर दिया था, लेकिन एक दिन बंजो उनके पीछे पड़ गया और उन्हें अगले दिन लकड़ी की तलवार से एक भयानक झटका दिया, जब मेटर जुरा चावल पका रही थी बन्स ओह फिर से अप्रत्याशित रूप से उस दिन के बाद उस पर उछला और मैटर जूडो को अप्रत्याशित थ्रस्ट से खुद का बचाव करना पड़ा, किसी भी दिन एक पल भी नहीं गुजरा कि उसे बोन्जो की तलवार के स्वाद के बारे में सोचना नहीं था जिसे उसने सीखा है, इसलिए आर उदासीनता से वह अपने गुरु माँ के चेहरे पर मुस्कुराहट लाया, ज़मीन ज़िन्दगी में सबसे बड़ी तलवारबाज बन गई जिसे आप चाहते हैं कि अगर आप बहुत उत्सुकता से कुछ करना चाहते हैं,
Also check:

तो आप अंतिम परिणामों का अनुमान लगाते हैं, तो आप यह अच्छी तरह से नहीं सीख सकते क्योंकि आपकी यात्रा लगातार अवरुद्ध हुई है। भविष्य के बारे में सोचकर कि अपने मालिक से एक जूडो ने क्या सीखा है, प्रत्येक प्रवाह में प्रत्येक क्रिया में सुंदरता ढूंढना है जो एक महान तलवारबाज बनने के लिए आवश्यक है, जूडो को अंततः अपने जीवन में प्रत्येक और हर दूसरे व्यक्ति को एक तलवार चलाने वाला बनना चाहिए।

आपको हर पल में सुंदरता को खोजने की जरूरत है, चाहे वह आपके बिस्तर की सफाई कर रही हो व्यंजन बना रही हो या सिर्फ कठिन परिश्रम, हर पल पूरी तरह से उसी तरह से आप जिस तरह से सीखेंगे और अपने जीवन के हर पल में आपके साथ रहेंगे।

No comments:

Post a Comment